ज़बरदस्त एक्शन और अनोखा अंदाज़ दिखाने वाले Rajinikanth मानते है इस अभिनेता को अपना गुरु

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में अपना सिक्का ज़माने वाले एक्टर रजनीकांत की उम्र भले ही 68 साल हो गयी हो पर बात जब एक्शन और स्टाइल की आती है तो वो आज भी उनके अनोखे अंदाज़ को कोई भी नहीं पछाड़ सकता.

वैसे तो रजनीकांत की स्टाइल पूरे देश में फेमस है पर क्या आपने ये जानने की कोशिश की है कि उनकी ये स्टाइल कहाँ से सीखी है? रजनीकांत बताते हैं कि वो फिल्मी कैरिएर की शुरूआती दौर में अभिनेता शिवाजी गणेशन की नक़ल करते थे.

जब डायरेक्टर बालाचंदर ने उनसे बोला कि शिवाजी गणेशन फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही मौजूद है तो तुम उनकी नक़ल क्यूँ करते हो? तुम्हरा स्टाइल सबसे अलग है, जो तुम अपने आप से करते हो वही सही है. बात करें रजनीकांत की अब तक की सबसे फेमस स्टाइल के बारे में तो वो है उनकी सिगरेट उछलने वाली स्टाइल.

शत्रुहन सिन्हा से सीखी है सिगरेट जलाने की स्टाइल

Rajinikanth learnt style from Shatrughan Sinha

अपनी इस स्टाइल के बारे में रजनी बोलते हैं कि उन्होंने सबसे पहले ये स्टाइल शत्रुघ्न सिन्हा में देखी थी और तब उन्होंने उनसे वो स्टाइल कॉपी की, रजनी आगे भी बताते हैं कि उन्होंने हजारों बार सिगरेट वाली स्टाइल की और तब जाके वो इसमें कामयाब रहे. वहीँ जब उनसे पुछा गया की आपको फिल्मों में अपना कौन सा किरदार हमेशा याद रहेगा? जवाब में रजनी कहते हैं कि बाशा, एलेक्स पांडियन और श्री राघवेन्द्र किरदार उनको हमेशा याद रहेंगे.

सेट पर काफी कैज़ुअल मिजाज़ के हैं रजनीकांत

जो भी बड़े फिल्मस्टार हैं वो सेट पर जूनियर आर्टिस्ट और बाकीं लोगों के साथ हंसी मज़ाक करते हैं. ऐसा ही कुछ रजनीकांत भी करते हैं उनका कहना है कि वो सेट पर काफी खुले मिजाज़ के साथ रहते हैं सबको चुटकुले सुनते हैं और सबके साथ हंसी मज़ाक करते हैं. उनका कहना है कि सेट पर हर आर्टिस्ट आज़ाद रहे. और इसके लिए वो पूरी कोशिश करते हैं.