10 सबसे महंगी Bollywood actresses: टॉप वाली एक फ़िल्म का 14 करोड़ लेती है

ये तो बात जगजाहिर है कि बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक अभिनेत्री हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और ख़ूबसूरती से दर्शकों के दिल में अलग ही जगह बनायीं हुई है. इनकी फिल्मों की फीस भी कुछ कम नहीं है. अगर आप अपनी फिल्म में इनको लेना चाहते हैं, तो आपको अपनी जेब काफी मजबूत रखनी होगी.

अगर बात करें बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों के बारे में तो ये हैं बॉलीवुड की टॉप 10 अभिनेत्री जो एक फिल्म के लिए लेती हैं इतने करोड़.

10: श्रध्दा कपूर (Shraddha Kapoor)

Shraddha Kapoor

2010 में आई फिल्म तीन पत्ती से अपने कैरिएर की शुरुआअत करने वाली श्रध्दा कपूर की एक फिल्म की फीस 6 करोड़ रुपये है. आशिकी 2, एक विलन, स्त्री, बत्ती गुल मीटर चालू जैसी धमाकेदार फिल्म देने वाली श्रध्दा की इतनी फीस को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं कर सकता.

9: विद्या बालन (Vidya Balan)

Vidya Balan

टेलेविज़न ड्रामा “हम पांच” से एक्टिंग कैरिएर की शुरुआत करने वाली विद्या बालन की एक फिल्म की फीस 6 से 7 करोड़ रुपये है. इन्होने बंगाली, तमिल, मलयालम हर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनायीं है, अपनी पहली फिल्म के लिए विद्या को फिल्म्फयर अवार्ड भी मिला.

8: सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

Sonam Kapoor

नीरजा, पैडमैन, संजू, वीरे दी वेडिंग जैसी सुपरहिट हिट फिल्मों में काम करने वाली सोनम कपूर की फीस 7 करोड़ रुपये है, ये बात तो जगजाहिर हो गयी है कि सोनम हर रोल में खरी उतरती हैं भले ही वो सीरियस रोल हो या कॉमिक रोल हो. सांवरिया सोनम की पहली फिल्म थी.

7: अलिया भट्ट (Alia Bhatt)

Alia Bhatt

इतनी छोटी उम्र से बॉलीवुड में जो कामयाबी अलिया भट्ट ने हासिल की है वो शायद ही किसी अभिनेत्री ने हासिल की हो. करन जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ दा इयर से शुरुआत करने वाली अलिया भट्ट की एक फिल्म की फीस 8 करोड़ रुपये है. कलंक इनकी आने वाली फिल्म है जो की अप्रैल माह 2019 में सिनेमाघरों में आयेगी.

6: अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

Anushka Sharma

बॉलीवुड में आज भी कई ऐसी अभिनेत्री हैं जो शाहरुख़ खान के साथ फिल्म करने के सपने देखती हैं. पर अनुष्का ने तो अपने कैरिएर की शुरुआत ही शाहरुख़ के अपोज़िट “रब ने बना दी जोड़ी” से की. पीके, जब तक है जान, सुल्तान जैसी सफल फिल्मों में काम करने वाली अनुष्का की एक फिल्म की फीस 9 से 10 करोड़ रुपये है.

5: कैटरिना कैफ (Katrina Kaif)

Katrina Kaif

अपनी ख़ूबसूरती और हॉटनेस से लोगों का दिल जीतने वाली कैटरिना कैफ ने भी फिल्मी जगत में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. 10 करोड़ रुपये कैटरिना की एक फिल्म की फीस है.

4: कंगना रानौत (Kangana Ranaut)

Kangana Ranaut

तनु वेड्स मनु, वन्स अपॉन आ टाइम इन मुंबई, क्वीन जैसी हिट फ़िल्में देने वाली कंगना की फीस 10 से 11 करोड़ रुपये है. क्वीन और फैशन के लिए कंगना को फिल्म्फयर अवार्ड भी मिला.

3: करीना कपूर (Kareena Kapoor)

Kareena Kapoor
Kareena Kapoor walks on the ramp at Lakme Fashion Week Winter/Festive 2018, in Mumbai, on Aug 26, 2018. (Photo: IANS)

इस लिस्ट में अगर करीना का नाम न होता तो ये बड़ी नाइंसाफी होती. फिल्म रिफ्यूजी से डेब्यू करने वाली करीना की फीस 11 करोड़ रुपये है. मुझे कुछ कहना है, कभी ख़ुशी कभी गम, जब वी मेट जैसी धमाकेदार फिल्म देने वाली करीना को कई अवार्ड्स भी मिले जिनमे कई फिल्म्फयर अवार्ड भी शामिल है.

2: प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

Priyanka Chopra

बॉलीवुड ही नही बल्कि हॉलीवुड में भी अपने एक्टिंग कैरिएर से झंडे गाड़ने वाली प्रियंका की फीस 12 करोड़ रुपये है. अपनी मेहनत और लगन से इन्होने पूरी दुनिया में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है. बॉलीवुड की आने वाली फिल्म भारत में प्रियंका ने 13 करोड़ रुपये फीस ली है.

1: दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

Deepika Padukone

इसमें कोई दो राय नहीं है इस इस लिस्ट में दीपिका का नाम सबसे ऊपर क्यूँ है. ओम शान्ति ओम, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, पीकू जैसी हिट फ़िल्में देने वाली दीपिका की फीस 14 करोड़ रुपये है.