दर्शक इन फिल्मों का इंतज़ार ही करते रह गए, कभी नहीं हो सकी रिलीज़

हर हफ्ते बॉलीवुड में एक से बढ़कर फ़िल्में रिलीज़ होती हैं, वहीँ कुछ फ़िल्में बॉलीवुड पर अपनी अच्छी छाप छोड़ देतीं हैं तो कुछ फ़िल्में फ्लॉप हों जाती हैं. बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी फ़िल्में बनीं हैं जो आज तक रिलीज़ नहीं हो सकीं.

इन में से कुछ फिल्मों का ट्रेलर तक दर्शकों तक पहुँच चुका था पर अफ़सोस किसी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी नहीं दी, तो किसी फिल्म के निर्माता या निर्देशक की म्रत्यु हो गयी. आइये बात करते हैं कुछ फिल्मों के बारे में जो अगर रिलीज़ हो जातीं तो परदे पर सुपरहिट साबित हो सकती थीं.

कसाई (Kasai)

Kasai film  Salman Khan and Sunny Deol

सनी देओल और सलमान खान स्टारर फिल्म कसाई की उन दिनों काफी चर्चा हुए थी. फिल्म जीत के बाद सनी और सलमान की जोड़ी लोंगों को काफी पसंद आई थी, इसी कारण एक बार फिर फिल्म कसाई के लिए सलमान और सनी को चुना गया. कहा जाता है कि फिल्म में एक ऐसा सीन था जिमसें सलमान खान सनी देओल को दोनों हाथों से टांग देते हैं. पर सनी देओल के ये मंज़ूर नहीं हुआ इसी कारण फिल्म बीच में ही रोक दी गयी.

दस (Dus)

1996 film Dus

ये बात तो सभी को मालूम है कि साल 2005 में दस फिल्म आई थी जिसमें सुनील शेट्टी और संजय दत्त मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्मे से पहले 1996 में सलमान खान और संजय दत्त दस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म को मुकुल आनंद डायरेक्ट कर रहे थे पर अचानक निर्देशक की मौत हो जाने के कारण फिल्म पूरी न हो सकी.

मुन्ना भाई चले अमेरिका (Munna Bhai Chale America)

Munna Bhai Chale America

मुन्ना भाई एम् बी बी एस और लगे रहो मुन्ना भाई दोनों फिल्मों की सफलता के बाद फिल्म का तीसरा भाग मुन्ना भाई चले अमेरिका की शूटिंग शुरू हो गयी थी, पर संजय दत्त की जेल यात्रा के कारण फिल्म बीच में ही रोक दी गयी.

पांच (Paanch)

Paanch film

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर जैसी बेहतरीन फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर अनुराग कश्यप की पांच फिल्म काफी चर्चा में थी. पांच में के के मेनन, आदित्य श्रीवास्तव मुख्य भूमिका में थे पर फिल्म को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी नहीं दी इसीलिए फिल्म को लोग यू ट्यूब पर देखते हैं.


ये भी पढ़ें | फिल्म के लिए Ranveer Singh को Gay पार्टनर बनाना चाहते हैं Rajkummar Rao