ये हैं Hollywood की 10 Horror movies जिन्हें अकेले देखने के लिए गुर्दा होना चाहिए

अगर हॉरर फिल्मों की बात की जाये तो बहुत कम ही ऐसे लोग मिलेंगे जो ये फ़िल्में अकेले देख पाते हैं. पिछले कई दशकों से एक से बढ़कर एक हॉलीवुड हॉरर फ़िल्में दर्शकों के सामने आई हैं. कुछ फ़िल्में तो ऐसी भी हैं जिन्हें रात में तो बात छोड़ो दिन में भी आप शायद ही अकेले देख पायें. जी हाँ अगर आपको हॉरर फिल्मों का शौक है तो ये 10 फ़िल्में ज़रूर देखें.

Grudge: 2004

You must watch grudge movie series

ताकाशी शिमिजू द्वारा निर्देशित फिल्म गृज हॉलीवुड की सबसे हॉरर फिल्मों में से एक है. फिल्म में एक नर्स जो टोकियो में रहती हैं, उनका सामना एक भयंकर अलौकिक आत्मा से होता है.

Scream: 1996

Scream is perfect suspense-thriller mixture

अगर आप हॉरर और सस्पेंस दोनों एक साथ देखना चाह रहे हैं तो ये फिल्म आपको काफी एंटरटेन कर सकती है.

फिल्म में दोस्तों का एक समूह एक सीरियल किलर द्वारा एक-एक कर के शिकार किया जाता है. फिल्म के अंत में एक रोंगटे खड़े होने वाला खुलासा सामने आता है. नेवे कैम्पबेल, डेविड अर्कुएट द्वारा स्टारर “स्क्रीम” को वेस करवेन को डायरेक्ट किया है.

Halloween: 2018

No Halloween is complete without this movie

2018 की सबसे बेहतरीन थ्रिलर और हॉरर फिल्मों में से एक हेलोवीन में एक मास्क वाला आदमी जो एक औरत को 40 साल पहले मारना चाहता था वो फिर से आ जाता है. डेविड गॉर्डोन ग्रीन द्वारा निर्देशित फिल्म में जेमी ली कर्टिस और जुडी ग्रीर लीड रोल हैं.

Insidious: 2010

Insidious is a must watch film

हॉलीवुड के सबसे मशहूर, हॉरर और थ्रिलर फिल्मों के डायरेक्टर जेम्स वैन द्वारा निर्देशित फिल्म में एक परिवार अपने बच्चे को जो कि कोमा में होता है अलौकिक आत्मा से बचाने में लगे रहते हैं. पैट्रिक विल्सन, रोज़ ब्रयान फिल्म के लीड रोल हैं.

The Evil Dead: 2013

Evil dead is one of the best Hollywood horror movie

फिल्म में कुछ कॉलेज दोस्त छुट्टियाँ मानाने एक जगह पर जाते जहाँ उनका सामना एक राक्षस से होता है. राक्षस एक–एक कर के सभी को मारता चला जाता है. अंत में अभिनेता और राक्षस के बीच रोचक लडाई देखने को मिलती है. ब्र्युस कैम्पबेल, एलेन सैंडवीस स्टारर एविल डेड के डायरेक्टर सैम रेमी हैं.

It: 2017

It suspense-horror film

इट फिल्म एक ऐसी फिल्म है जिसका उन्माद पुरी दुनिया में काफी है, एक छोटे कस्बे से एक – एक कर के बच्चे गायब होते चले जाते हैं. अंत में बच्चे एक साथ मिलकर राक्षस का सामना करते हैं, फिल्म को एंडी मुस्चिएटी ने डायरेक्ट किया है.

दा एक्सोर्सिस्ट: 1973

The Exorcist a must watch horror film

फिल्म में एक 12 साल की लड़की पर राक्षस हावी हो जाता है, लड़की की माँ दो साधू की मदद से उस अलौकिक आत्मा का सामना करती हैं. विलियम फ्रेडकिन ने फिल्म को डायरेक्ट की है.

The Ring: 2002

If you want something horror then The ring film is just for you

2002 में रिलीज़ दा रिंग एक बेहतरीन सस्पेंसे-हॉरर फिल्म है. फिल्म में एक पत्रकार रहस्यमयी जानलेवा विडियोटेप की खोज करती रहती हैं. वैसे तो ये फिल्म कमाई के मामले में थोड़ी पीछे रही पर बाद में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गयी. गोर वर्बिन्सकी ने फिल्म को डायरेक्ट किया है.

The Strangers: 2008

The Strangers is a mixture of horror-suspense film

एक कपल छुट्टियाँ मनाने जाता हैं. वहाँ उनका सामने तीन अजनबियों से होता है जो उन्हें मारना चाहते है. ब्रयान बर्टनो ने फिल्म को डायरेक्ट किया है.

The Sixth Sense:  1999

The sixth sense is a perfect thriller movie

सिक्स्थ सेन्स एक ऐसी फिल्म है जिसकी दमदार कहानी को मद्देनज़र रखते हुए लोग आज भी भूल नहीं पायें हैं. एक बेहतरीन सस्पेंस, थ्रिलर फिल्म की अगर आप तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बढ़िया चुनाव यही फिल्म रहेगी.

आपको ये भी बताते चलें कि दा सिक्स्थ सेन्स उस वक़्त की एक बेहतरीन सस्पेंस थ्रिलर फिल्म मानी गयी थी, यहाँ तक की फिल्म ने कई अवार्ड्स भी जीते हैं. ब्र्युस विल्लीस स्टारर फिल्म को एम्, नाईट श्यामलन ने डायरेक्ट किया है.