Jaipur जेल में कैदियों के बीच तनाव, मारा गया पाकिस्तानी कैदी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अब राजस्थान के जयपुर की सेंट्रल जेल में कथित तौर पर पाकिस्तानी कैदी की हत्या कर दी गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि कैदियों के बीच टीवी को लेकर तनाव हुआ था जिससे बाकी कैदियों ने शाकिर उल्लाह नाम के पाकिस्तानी कैदी को पीट-पीट कर मार डाला. हालांकि अभी इस मामले की पुष्टि नहीं की गयी है. विवाद की असली जड़ अभी नहीं पता चल पाई है. जयपुर पुलिस अभी इस मामले की जाँच पड़ताल कर रही है.

Shakir Ullah pakistani Citizen

जयपुर आई जी रुपिंदर सिंह ने बताया कि 45 वर्षीय शाकिर उल्लाह सियालकोट का रहने वाला था. शाकिर उल्लाह को वर्ष 2010-11 में राजस्थान एटीएस ने राष्ट्रविरोध गतिविधियों के मामले में पंजाब से पकड़ा था. वो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा के संपर्क में था. नवम्बर 2017 कोर्ट ने शाकिर उल्लाह को आजीवन कारवास की सजा सुनाई थी. इसके साथ ही शाकिर को राजस्थान सेंट्रल जेल की विशेष सेल में रखा गया था जहाँ 5 और पाकिस्तान कैदी बंद हैं.

पाकिस्तान ने माँगा भारत से जवाब

Pakistani prisoner killed in Jaipur Jail

पाकिस्तान ने शाकिर उल्लाह की ह्त्या के बाद भारत सरकार से जवाब माँगा है. पाकिस्तानी विदेश विभाग का कहना है कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए वहां के अन्य कैदियों ने शाकिर को मार डाला. दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने इस मामले की तत्काल रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही भारतीय जेल में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा की मांग की है.


ये भी पढ़ें | जब Sonu Nigam ने बोला था कि अच्छा होता पाकिस्तान में पैदा होते