Pulwama Terror Attack: ऑनलाइन पोलिंग के बाद इतने फीसदी भारतीय चाहते हैं पाकिस्तान से युद्ध

पुलवामा आतंकी हमले में 44 जवान शहीद होने के बाद पूरे देश के लोगों में बदले की ज्वाला उठी है. लोग सड़कों पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाये जा रहे हैं. हाल ही में दैनिक जागरण ने ट्विटर पर एक ऑनलाइन पोल कराया था जिसमें लगभग 46 फीसदी लोग पाकिस्तान से जंग चाहते हैं.

जहाँ 46% लोग पाकिस्तान से जंग चाहते हैं तो दूसरी तरफ 31 फीसदी लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को पूरी तरह से अलग कर देना चाहिए. और 21 फीसदी लोगों का कहना है कि पिछली बार की तरह पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए. लगभग 2 फीसदी लोगों का कहना है कि पाकिस्तान से बातचीत कर के इस मुद्दे पर हल ढूंढना चाहिए.

आपको बताते चले कि इस पोल में बस 3000 के अस पास ही वोट पड़े थे. और रही बात ट्विटर कि तो उसपर बहुत से अनजान और फेक अकाउंट भी होते है. तो 121 करोड़ कि आबादी वाले देश में बस 3000 वोट से देश क्या चाहता है, ये बता देना सही नहीं होगा.

अगर जंग हुई तो कौन जीतेगा?

Who will win in the war between India and Pakistan?

पुलवामा हमले के बाद देश के लगभग ज्याद स ज्यादा लोगों का कहना है कि पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाना चाहिए. अगर सेना की बात करें तो भारत के पास लगभग 12 लाख एक्टिव सैनिक मौजूद हैं और 10 लाख रिजर्व फाॅर्स यानी अर्धसैनिक बल के सैनिक हैं जो हर समय युद्ध के लिए तैयार हैं.

वहीँ दूसरी तरफ अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के बात करें तो पाकिस्तान के पास 6 लाख एक्टिव सैनिक हैं और 5 लाख रिजर्व फाॅर्स हैं. जो कि भारत की सेना के मुकाबले आधे हैं. ऐसे में अगर जंग हुई तो आप खुद सोंच सकते हैं कि जीत किसकी होगी.


ये भी पढ़ें | क्या है आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एजेंडा? आखिर लोग कश्मीरियों पर क्यूँ भड़क रहे हैं?