पाकिस्तान बेक़सूर, लेकिन भारत ने हमला किया तो जवाब देंगे: Pakistan PM Imran Khan

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश इस हमले के लिए पाकिस्तान को ज़िम्मेदार ठहरा रहा है. मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बोला है कि, अगर उनपर हमला हुआ तो वो भी जवाब देंगे. उन्होंने आगे भी कहा बिना किसी सबूत के आप पाकिस्तान को ज़िम्मेदार नहीं ठहरा सकते.

हमले पर कुछ ऐसा बोले इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कहते हैं, “पुलवामा हमले पर हमने पहले इसलिए ध्यान नहीं दिया क्यूंकि हमारा ध्यान सौदी प्रिंस के दौरे की तरफ था. अब जब वो वापस चले गए हैं तो मैं जवाब दे रहा हूँ. हिंदुस्तान की सरकार बिना किसी सबूत के पाकिस्तान पर इलज़ाम लगा रही है. आतंकवाद से किसी का फायदा नहीं होता है. पिछले 15 सालों से आतंकवाद से सबसे ज्यादा नुक्सान पकिस्तान को ही हुआ है.”

Pakistan PM Imran Khan on Pulwama Terror Attack

इमरान आगे बोलते हैं. “पूरे हिन्दुस्तान में ये बोला जा रहा है कि पकिस्तान इस हमले का ज़िम्मेदार है. पाकिस्तान पर हमला कर देना चाहिए.”

“अगर हमपर हमला हुआ तो हम भी उसका जवाब देंगे. जंग शुरू तो बड़ी आसानी से की जा सकती है पर ख़त्म इतनी जल्दी नहीं होती है. लिहाज़ा इस मुद्दे का हल बातचीत से ही निकल सकता है.”

आपको बताते चलें भारत ने पाकिस्तान से आने वाले सामान पर 200 फीसदी ड्यूटी लगा दी है. इसके अलावा पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर घेरने के लिए भारत तैयार है. मंगलवार को सी आर पी ऍफ़, इंडियन आर्मी और कश्मीर पुलिस के साथ प्रेस कांफ्रेंस हुई थी.

इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान का पर्दाफाश किया था. उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आई एस आई की ही मदद से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कश्मीर में घुसकर पुलवामा में हमला किया था.


ये भी पढ़ें | क्या है आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एजेंडा? आखिर लोग कश्मीरियों पर क्यूँ भड़क रहे हैं?