Australia जाने के लिए पंजाब के सगे भाई-बहन ने की शादी

हमारे देश में हर साल कुछ ऐसी घटनाएँ होतीं हैं जिन्हें हज़म करना काफी मुश्किल होता है. ऐसी ही कुछ घटना पंजाब के एक गाँव में हुई है. हाल ही में पंजाब के सगे भाई-बहन ने आपस में शादी कर ली. बताया जा रहा है. बहन को ऑस्ट्रेलिया जाना था, इसीलिए उसने फर्जी डाक्यूमेंट्स के सहारे अपने सगे भाई संग शादी की है.

शादी करने के लिए, लड़की ने अपनी कजिन बहन की आईडी पर खुद को पहचान दी. उसके बाद कजिन बहन के नाम पर ही सेज भाई बहनों ने शादी रचा ली.

इससे पहले लड़की ने कई बार ऑस्ट्रेलिया वीज़ा के लिए प्रयास किया पर वो असफल रही. रिपोर्ट की मानें तो दोनों ने गुरुद्वारे में शादी की और फिर मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस से सर्टिफिकेट बनवाया.

ऐसे मामला आया सामने

Brother and Sister from Punjab get marry

फर्जी दस्तावेज़ के सहारे लड़की ऑस्ट्रेलिया चली गयी. ऑस्ट्रेलिया जाने के बाद लड़की की कजिन जिसकी आईडेंटिटी चुराई गई थी उसने पुलिस से शिकायत की. पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद ये पता लगा कि लड़की के पास सारे दस्तावेज़ नकली थे.

जांच के बाद ये खबर भी सामने आई है की भाई-बहन के परिवार वाले भी इस साज़िश में शामिल थे. पुलिस के मुताबिक लड़की को ऑस्ट्रेलिया जाने की इच्छा थी, पर वीज़ा न मिल पाने पर लड़की हर बार नाकाम रहीं. इसीलिए उसके घरवाले ने मिलकर ये साज़िश की.

रिपोर्ट्स से ये भी पता लगा हाई कि लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया का स्थायी निवासी है. और लड़की ने वहां बसने के लिए फर्जी डाक्यूमेंट्स बनवाए, पहले गुरूद्वारे में शादी की फिर मैरिज रजिस्ट्रार ऑफिस में मैरिज सर्टिफिकेट लिया.

जांच पड़ताल के बाद ये है पुलिस का कहना

For Australian visa Sister marry to her Brother

पुलिस के द्वारा जांच के बाद ये खुलासा हुआ कि लड़की के पास सारे दस्तावेज़ नकली थे. वो नकली दस्तावेज़ के सहारे ऑस्ट्रेलिया चली गयीं. पुलिस थाना इंस्पेक्टर जय सिंह कहते हैं “इन लोगों ने सामाजिक व्यवस्था, क़ानूनी व्यवस्था और धार्मिक व्यवस्था के साथ धोखा किया है, जिससे वो विदेश में रह सकें. इस मामले में और भी जांच की जा रही है पर अभी किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है. भाई बहन दोनों ऑस्ट्रेलिया जा चुकें हैं, ये पूरा धोखाधड़ी का मामला है जिसमें उनका परिवार भी साथ मिला हुआ है.”


ये भी पढ़ें | सरोगेसी के ज़रिये प्रोड्यूसर Ekta Kapoor बनी माँ, बॉलीवुड से आने लगीं बधाइयाँ