काम ठीक से नहीं किया तो कर्मचारियों को सड़क पर घुटनों के बल चलाया चीन की प्राइवेट कंपनी ने [Video]

क्या आपको कभी आपके बॉस ने डांटा है खासकर तब जब आपने अपनी कंपनी का टारगेट पूरा न किया हो? जाहिर है ऐसे प्राइवेट जॉब में अक्सर होता है. जब भी टारगेट पूरा नहीं होता या तो हमारी सैलरी काट ली जाती है या फिर वार्निंग दे कर छोड़ दिया जाता है. लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि किसी को टारगेट पूरा न करने पर सड़क के बीचों-बीच किसी को घुटनों के बल दौड़ाया जाए?

चीन में कर्मचारियों को घुटनों के बल चलाया

हमारे पडोसी राज्य चीन में अक्सर ही अजीबो-गरीब चीज़ें होती रहती है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक प्राइवेट ऑफिस के चार कर्मचारी सड़क पर घुटनों के बल चलते दिख रहे हैं. वहीँ इन चार कर्मचारियों के आगे एक शख्स हाथों में झंडा लिए चल रहा है.

china company employees crawl on road
screenshot of the video

जानकारी के अनुसार एक प्राइवेट कंपनी के चार कर्मचारी अपना साल का टारगेट पूरा नहीं कर सके जिसके चलते उन्हें शहर की एक चलती सड़क के बीचों-बीच घुटनों के बल चलाया गया. इस सब को देखने के लिए भीड़ इक्कठा हुई जिस वजह से सड़क पर जाम लगा रहा. सभी राहगीर और वाहन चालक भी इस अजीब नज़ारे को देखने लगे. हालाँकि जब इस मामले में पुलिस का हस्तक्षेप हुआ तब ये सब बंद हुआ. जानकार यह भी मिली है कि पुलिस के हस्तक्षेप से कंपनी अस्थ्याई रूप से बंद हो गयी है.

Video देखें

कर्मचारियों को बुरी तरह घुटनों के बल कुत्तों की तरह चलाया गया कि इस वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने अपना गुस्सा दिखाना शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर लोग आग बबूला हो उठे. लोगों ने इसे अमानवीय बताया. यहाँ तक कि कुछ ने तो उन कर्मचारियों को भी दोषी बताया कि कैसे कोई कुछ पैसों के लिए अपना आत्मसम्मान खो सकता है.

ऐसा पहली बार नहीं है कि चीन में कर्मचारियों के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार हुआ हो. कुछ एक साल पहले की ही बात है कि चीन में कर्मचारियों को कंपनी में खराब परफॉरमेंस करने पर झापड़ पड़े थे.

ये भी पढ़ें | चाकू पुरानी बात हो गई, UP में भय्या लोग पिस्तौल से काट रहे हैं Birthday Cake [विडियो देखें]

ये भी पढ़ें | जादवपुर यूनिवर्सिटी प्रोफेसर ने Virgin Girls की तुलना सीलबंद बोतल से कर इन्टरनेट पर मचाया बवाल